Follow Us:

हमीरपुर: आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी पर करोड़ों के गबन का आरोप

जसबीर कुमार |

हमीरपुर जिला में आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी पर कथित तौर पर करोड़ों रुपए का गबन करने के आरोप लगे हैं। जिला मुख्यालय हमीरपुर के गांधी चौक में स्थित सोसाइटी में बचत के नाम पर जिला के लोगों ने करोड़ों रुपए जमा करवाए हैं। लेकिन अब सोसाइटी की ब्रांच का कार्यालय लंबे समय से बंद पड़ा है जिससे निवेशकों में हड़कंप मच गया है। इस सिलसिले में निवेशकों ने डीसी हमीरपुर और एसपी हमीरपुर से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी आकृति शर्मा के आश्वासन के बाद दस्तावेजों के साथ लोगों ने सदर थाना हमीरपुर में भी इसकी शिकायत दी है।

सोसाइटी में निवेश करने वाले लोगों का कहना है कि हमीरपुर जिला में 400 से अधिक लोगों ने करोडों रुपए इस सोसाइटी में लघु बचत के नाम पर निवेश किए हैं। अब सोसाइटी की ब्रांच का कार्यालय कई सालों से बंद है और इस मामले को लेकर वह लंबे समय से हर मंच पर शिकायत कर रहे हैं। शिकायत के बावजूद कार्रवाई न होने पर इन लोगों ने अब आगामी विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करने का भी ऐलान किया है।

शिकायतकर्ता अशोक शर्मा का कहना है कि वह लंबे समय से इस मामले को लेकर शिकायत कर चुके हैं। सोसाइटी के अधिकारियों से भी संपर्क करने की उन्होंने कोशिश की है लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है। हमीरपुर जिला के लोगों ने करोड़ों रुपए इस सोसाइटी में निवेश किए हैं और प्रदेश भर में इस सोसाइटी की कई ब्रांच हैं। इससे पहले भी वह गृह मंत्री अमित शाह को इस बाबत पत्र लिख चुके हैं लेकिन अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में कार्रवाई ना हुई तो वहां अपने परिजनों के साथ मिलकर सड़कों पर भी उतरेंगे। अगर शीघ्र ही कार्रवाई न हुई तो वह विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।