Follow Us:

हमीरपुर: मेडिकल कॉलेज के वार्ड के गटर से मिला नवजात का शव

Jasbir kumar |

प्रदेश के जिला मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के अस्पताल के वार्ड के एक गटर से मृत बच्चे का शव बरामद किया गया है. मामले में सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के 1 वार्ड में अचानक टॉयलेट का गटर ब्लॉक हो गया.
जिस वजह से यहां पर सफाई कर्मचारियों ने इस शौचालय की सफाई शुरू की. गटर की सफाई के दौरान ही यहां पर बच्चे का शव बरामद किया गया. माना यह जा रहा है कि मृत बच्चा पैदा होने के बाद शायद यहां पर किसी ने इसे फेंक दिया. यह बच्चा एक बेटा है हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह नवजात कितने महीने का था.
वहीं, अब इस मामले में सदर थाना हमीरपुर पुलिस ने बच्चे का पोस्टमार्टम भी करवा लिया है. पोस्टमार्टम के रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो जाएगा. कि बच्चा मृत पैदा हुआ था या फिर बाद में इसकी मौत हुई है. रिपोर्ट आने के बाद ही मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के रिकॉर्ड को भी खंगाला जाएगा और यह पता लगाया जाएगा. कि क्या हाल ही में कोई मृत बच्चा पैदा हुआ है अथवा नहीं. फिलहाल यह मामला सामने आने से सनसनी फैल गई है.
सदर थाना हमीरपुर के एसएचओ संजीव गौतम ने बताया कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर प्रबंधन की तरफ से देर शाम यह शिकायत मिली थी और रात को मामले में कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा दिया गया है तथा अब आगामी कार्रवाई की जा रही है.
मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ रमेश चौहान का कहना है कि पोस्टमार्टम के रिपोर्ट आने के बाद ही बच्चे की उम्र का अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितने महीने का था. पोस्टमार्टम में यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि बच्चे की मौत जन्म से पहले हुई थी या फिर बाद में. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और मेडिकल कॉलेज इस जांच में पूरा सहयोग दे रहा है.