Follow Us:

हमीरपुर: पुलिस ने 320 ग्राम हेरोइन सहित 2 लोगों को किया गिरफ्तार, मामला दर्ज

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर पुलिस को नशा तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 320 ग्राम हेरोइन सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हेरोइन को कब्जे में लेकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 करोड़ के करीब जबकि हिमाचल में इसकी कीमत 25 लाख के करीब बताई जा रही है। हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपियों की पहचान शिवम पटियाल (23) निवासी गांव मौहीं हमीरपुर और सतीश कुमार (43) निवासी गांव झांडी हमीरपुर के तौर पर हुई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी हमीरपुर कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि शुक्रवार सुबह पुलिस ने गश्त के दौरान एक इनावा गाड़ी नंबर HP-84-2706 को चेकिंग के लिए रोका । गाड़ी की चेकिंग के दौरान उसमें से 320 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने मौके पर हेरोइन को कब्जे में लेकर कार सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।  

एसपी ने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन प्रदेश के बाहर से लायी गयी थी और अब आरोपियों द्वारा जिला के छोटे-छोटे हिस्सों में पहुंचाने की तैयारी थी, लेकिन हमीरपुर पुलिस की मुस्तैदी की वजह से नशे की एक बड़ी खेप पकड़ी गई। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग एक करोड के आसपास है जबकि प्रदेश में इसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये है। फिलहाल अब पुलिस इस जांच में जुटी है कि आखिरकार इतनी बड़ी मात्रा में नशे का सामान जिला में कैसे पहुंचा और इतनी मात्रा में हेरोइन कहां से लाई गई। आपको बता दें कि जिला हमीरपुर में पिछले 10 सालों में पकड़ी गई नशे की खेपों में से यह अभी तक कि सबसे बड़ी खेप है।