Follow Us:

जमीनी विवाद के चलते कछियारी में हाई प्रोफाइल ड्रामा, JKR मोटर्स के चौकीदार को बंधक बनाकर तोड़ी गाड़ियां

मनोज धीमान |

कछियारी में जमीनी विवाद को लेकर एक हाई प्रोफाइल ड्रामा सामने आया है। यहां पर कांगड़ा बाईपास चौक के सामने वाली जमीन पर जेकेआर टाटा मोटर्स की गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई है। इस मामले में जेकेआर मोटर्स का आरोप है कि उनके चौकीदार को बंधक बनाकर गाड़ियों की तोड़फोड़ की गई है। तो वहीं दूसरे पक्ष का तर्क है कि उनकी जमीन पर जेकेआर मोटर्स के मालिक जबरदस्ती कब्जा कर रहे हैं और यह तोड़फोड़ उनको फंसाने की साजिश के तहत की गई है।

इस मामले में जहां जेकेआर मोटर्स के चौकीदार ने कांगड़ा पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है तो वहीं जमीन की मालिक महिला ने भी अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस में शिकायत दी है। जेकेआर मोटर्स का कहना है कि उन्होंने चेतना देवी नाम की महिला से यह जमीन लीज पर ले रखी है। लेकिन चेतना देवी ने इस जमीन को लीज पर देने की बात नकारी है। चेतना देवी का कहना है कि उसकी जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है।

चेतना देवी ने बताया कि जेकेआर मोटर्स के मालिक उनके परिचित हैं। वह उसे अपनी बेटी कहते हैं। चेतना का आरोप है कि जहां जेकेआर मोटर्स का शोरूम है वह जमीन भी उसकी ही है लेकिन अपनापन दिखाकर उन लोगों ने उससे वह जमीन ले ली। अब इन लोगों की नजर इस जमीन पर भी है। चेतना देवी के पति राजीव पुरी का कहना है कि उनकी इस जमीन पर कोई कब्जा कर रहा है उन्हें ऐसी सूचना मिली। इसपर वह 21 सितंबर को कछियारी आए। यहां आकर उन्होंने देखा तो उनकी जमीन पर एक शैड बनाया जा रहा था और कुछ डैमेज्ड गाड़ियां यहां खड़ी की गई थीं।

इसके बाद वह शिकायत लेकर पुलिस के पास गए। पुलिस ने मौके पर आकर सारी छानबीन की है और उस वक्त की वीडियोग्राफी भी की है। उन्होंने बताया कि रेवेन्यू रिकॉर्ड में भी जमीन चेतना देवी के नाम पर है। चंद रोज पहले के फोटो शेयर करते हुए राजीव पुरी ने बताया कि यहां पर पहले कुछ डैमेज्ड गाड़ियां ही थीं जबकि अब यहां पर नई व पुरानी कई गाड़ियां लाकर खड़ी की गई हैं और एक साजिश के तहत तोड़फोड़ की गई है।