Follow Us:

हिमाचल: किन्नौर में 13 साल की नाबालिग की हत्या, बेड बॉक्स में मिला शव

हिमाचल प्रदेश में 13 साल की नाबालिग लड़की की हत्या का मामला सामने आया है। मामला जिला किन्नौर का है। मृतक लड़की नेपाली मूल की है और उसका शव बंद कमरे के बेड बॉक्स में मिला है

|

हिमाचल प्रदेश में 13 साल की नाबालिग लड़की की हत्या का मामला सामने आया है। मामला जिला किन्नौर का है। मृतक लड़की नेपाली मूल की है और उसका शव बंद कमरे के बेड बॉक्स में मिला है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए IGMC शिमला भेज दिया है। वहीं, पुलिस ने इस संबंध में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार 14 मई की रात किशोरी की मां ने पुलिस थाना भावानगर में रिपोर्ट दर्ज करवार्द थी कि पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक ने उसकी बेटी के अगवा कर छुपाया है। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी। आरोपी युवक के कमरे में ताला लगा हुआ था। मकान मालिक और परिजनों ने कमरे का ताला तोड़कर देखा तो बंद कमरे के बेड बॉक्स में संदिग्ध हालत में किशोरी का शव पड़ा था। इसकी सूचना पुलिस थाना भावानगर को दी गई। सूचना मिलते ही एसडीपीओ भावानगर राजू की अगुवाई में भावानगर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा।

इसके बाद पुलिस की एक टीम आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली रवानी हुई। पुलिस ने दो दिन के भीतर दिल्ली पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। पुलिस आरोपी को अपने साथ गिरफ्तार कर किन्नौर ले गई है। आरोपी इस्ट सिक्किम का रहने वाला है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ के दौरान हत्या को अंजाम देने की बात को कबूल किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ भावानगर राजू ने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता 302 के तहत मामला दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि आरोपी से की गई पूछताछ में हत्या करने की बात को कबूल किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।