Follow Us:

गैस सिलेंडर फटने से 2 और घायलों की मौत, सरकार ने दी 4-4 लाख की राहत राशि

समाचार फर्स्ट |

नगरोटा सूरियां की स्वीट शॉप में गैस सिलेंडर फटने से 22 लोग घायल हुए थे, जिसमें शुक्रवार सुबह 2 और लोगों ने दम तोड़ दिया है। इससे पहले गुरुवार शाम को भी 2 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि, अभी तक बाकी घायलों का इलाज जारी है और केवल 1 ही मरीज को डिस्चार्ज दिया गया है। मृतकों की पहचान दीवान चंद, हिमाशुं, कैथो राम और फौजा राम के रूप में हुई है।

वहीं, गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह सहित कई ओर नेताओं ने भी घायलों का हाल जाना और सरकार की मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की राहत राशि दिए। वहीं घायलों को इलाज के लिए डेढ़-डेढ़ लाख की राहत के तौर पर दिए गए हैं। घायलों के साथ आए लोगों ने मंत्री ने नगरोटा सूरियां अस्पताल में चिकित्सक सुविधाओं को लेकर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि यदि अस्पताल में सुविधाएं होती तो उन्हें प्राथमिक उपचार ढंग से मिलता।

ग़ौरतलब है कि नगरोटा सूरियां के बस स्टैंड पर काफी बड़ी स्वीट शॉप थी, जो कि चाय की आदी का काम भी करता था। इस दौरान दुकान के अंदर अचानक गैस सिलेंडर में आग लगी और धमाका हो गया है। दुकान के अंदर क़रीब 20 से 28 लोग मौजूद थे, जिनमें से क़रीब 22 लोग झुलस गए। उधर, स्थानीय अस्पताल में चिकित्सक न होने के चलते लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया और बाद में टांडा रेफर कर दिया गया।