Follow Us:

कुछ बच्चों का स्कूल में था पहला दिन, लेकिन आखिरी में बदल गया

समाचार फर्स्ट |

नूरपुर में हुए स्कूल बस हादसे ने पूरे प्रदेश ही नहीं बल्कि देश को हिला कर रख दिया है। एक साथ 27 बच्चे मौत के मुंह में समा गए। लेकिन, इसी बीच बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ बच्चे ऐसे भी थे, जिनका स्कूल में आज पहला दिन था। पिछली क्लास में पास होकर अगली क्लास में बैठने का सपना देखकर स्कूल निकले बच्चों को क्या पता था कि उनका ये सफर यहीं ख़त्म हो जाएगा।

ड्राइवर की लापरवाही कहें या सड़कों की ख़स्ताहालत, दोनों की बदहाली 27 बच्चों समेत 30 लोगों की जान ले गई। इस दर्दनाक मौत ने बच्चों के परिजनों को तिल-तिल तड़पने के लिए छोड़ दिया है। सभी मृतकों के परिजनों की हालत बेहद खराब है।

मंत्री किसपर करवाएंगे जांच…?

इसी बीच सरकार में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने मामले में जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। लेकिन, ड्राइवर भी दुर्घटना का शिकार हो चुका है। ऐसे में कार्रवाई आखिर किस पर? कार्रवाई की आंच सीधे-सीधे अब स्कूल प्रबंधन पर ही है। दुर्घटना में बच निकले बच्चे के एक बयान ने साफ कर दिया है कि बस ड्राइवर तेज़ गति में बस चला रहा था और मोड़ पर वह बस को नहीं संभाल पाया।  

गौ़रतलब है कि नूरपुर बस हादसे में 27 बच्चों समेत 30 की मौत हो चुकी है। मारे गए सबके बच्चों के शव नूरपुर अस्पताल में रख़े गए हैं जो मंगलवार सुबह परिजनों को सौंप दिये जाएंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री सहित सरकार के तमाम मंत्री यहां पहुंच रहे हैं।