Follow Us:

बिलासपुर: गोवंश की निर्मम हत्या, रस्सी बांधकर पहाड़ी से फेंका

सुनील |

बिलासपुर के मलोथी गांव में गोवंश की हत्या का अजीबो-ग़रीब मामला सामने आया है। यहां किसी अंजान व्यक्ति ने कई गायों और बैलों को रस्सी से बांधकर पहाड़ी के नीचे फेंक दिया है, जिससे उनकी मौत हो गई है। मामले का पता चलने पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

बदबू आने पर पता चला

दरअसल, यहां काफी दिनों से किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोवंश की निर्मम हत्या की थी, लेकिन मामला का पता तब चला जब स्थानीय लोगों को बदबू आने लगी। जब उन्होंने अपने स्तर पर जांच शुरू की तो सामने आया कि पहाड़ी के नीचे कुछ पशु रस्सी से बांधकर फेंके गए हैं, जिससे उनकी मौत हुई है। स्थानीय लोगों को ये भी कहना है कि ये सभी पशु स्थानीय नहीं है और बाहर से इन पशुओं को लाकर किसी ने ये काम किया है।

स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचित किया गया जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस अधिकारी केवल सिंह ठाकुर ने कहा कि उक्त मामले में छानबीन कि जा रही है और इस मामले में सेक्शन 11 तथा पशु अत्याचार क्रूरता अधिनियम के भारतीय दंड साहिता 429 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। अपराधी कि तलाश जारी है और पशु विभाग को पोस्टमार्टम के लिए आवेदन दे दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ग़ौरतलब है कि हिमाचल के कई हिस्सों में बेसहारा पशुओं की दिक्कतें सामने आ रही है। मलोथी गांव की इस घटना को देखकर हर कोई हैरान हो जाए। गौवंश को ऐसी सुनसान जगह में फेंका गया, जहां तकरीबन किसी का भी आना जाना नहीं था। इस घटना से स्थानीय लोगों मे आक्रोश फैल गया और उन्होनें सरकार से मांग कि है कि ऐसा कुकर्म करने वाले व्यक्ति पर कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाए।