Follow Us:

चंबा: शिक्षक से थप्पड़ पड़ने पर छात्र के कान का पर्दा हुआ डैमेज

पी. चंद |

चंबा के एक स्कूल में महिला शिक्षक पर छात्र की बुरी तरह पिटाई करने के आरोप लगे हैं। ऋषि दयानन्द मठ में शिक्षक ने पांचवीं में पढ़ रहे इस छात्र की इतनी बेरहमी से इसलिए पीटा क्योंकि इस छात्र के एक विषय में नंबर कम आए थे। इस बच्चे के गाल पर पड़ा जोरदार तमाचा इतना भयानक निकला कि इस बच्चे के कान का पर्दा तक हिल गया। कई दिनों तक जब यह बच्चा स्कूल नहीं गया और घर में बुखार से पीड़ित था तो उसके पिता ने उससे स्कूल न जाने का कारण पूछा औऱ लड़के ने सारी कहानी बताई। बच्चे को तड़पता देख उसके पिता ने स्कूल प्रशासन और उक्त शिक्षिका के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी है।

पीड़ित छात्र नीरज ठाकुर ने शिकायत में बताया कि उसको स्कूल की मैडम ने इसलिए चांटा मारा कि उसके एक विषय में कुछ कम नंबर आये थे। इससे पहले भी वे कई बार मुझे और अन्य स्कूली बच्चों को मारती आई हैं। छात्र के पिता ने कहा कि मंगलवार 3 तारीख को इसी स्कूल में मेरे बच्चे को एक अध्यापिका ने पीटा। इस कारण उसे बुखार भी आ गया और जब अस्पताल में डॉक्टर से जांच करवाई गई तो डॉक्टर ने बताया कि इसके कान का पर्दा डैमेज हो चुका है।

ये बात जानकर परिवारवालों ने ADC चम्बा को ज्ञापन सौंपा कि उन्हें न्याय दिलाया जाए और टीचर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। ADC चंबा ने कहा कि अभी उनके पास बच्चे के पिता ने शिकायत की है। उनके बच्चे को शारीरिक नुकसान पहुंचा होगा तो जल्द इसपर जांच की जाएगी। पुलिस ने कहा कि पिछले कल लड़के के पिता चुनी लाल ने एक एफआईआर करवाई थी। रिपोर्ट के बाद बच्चे का मेडिकल करवाया गया है और उसी के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है।  

लिहाज़ा, मामला स्कूली बच्चे से जुड़ा हुआ था और बहुत ही गंभीर भी है। इस विषय को लेकर जब दयानंद मठ स्कूल की प्रिसिंपल से पूछा तो सीधे तौर पर साफ इंकार करते हुए कहा कि मुझे तो इस विषय के बारे कोई जानकारी ही नहीं थी। मुझे तो कल ही पता चला है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। महिला शिक्षक के पिता अस्पताल में बीमार है और वे वहीं पर हैं।