Follow Us:

हमीरपुर: सेप्टिक टैंक की शटरिंग उतारते वक़्त 2 मजदूरों की मौत

कमल |

हमीरपुर के तहत पंधेड पंचायत में नवनिर्मित सेप्टिक टैंक की शटरिंग खोलते हुए दो मजदूरों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जहरीली गैस के कारण मजदूरों का सेप्टिक टैंक के अंदर दम घुट गया, जिस वजह से वह बेहोश हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज हमीरपुर लाया है।

जानकारी के अनुसार, शटरिंग खोलने के 3 मजदूर काम कर रहे थे। एक मजदूर टैंक के बाहर ही था और दो अंदर जाकर शटरिंग खोल रहे थे। अंदर जाकर दोनों अचानक बेहोश हो गए और बाहर खड़े मजदूर ने उन्हें आवाज लगाई लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर ऑक्सीजन लगाकर शवों को टैंक से बाहर निकाला। पहले सेप्टिक टैंक के चेंबर को तोड़ा गया इसके बाद दमकल विभाग के कर्मचारी ऑक्सीजन का सिलेंडर लगाकर टैंक में दाखिल हुए और मृतकों के शवों को निकाला।

प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव गौतम ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया है। अचानक सेप्टिक टैंक में दोनों मजदूर बेहोश हो गए मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट होंगे।