Follow Us:

हमीरपुर: कोरोना के बीच डायरिया की दस्तक, 43 लोग पहुंचे भोरंज अस्पताल

रमित |

एक ओर जहां हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी का क़हर चल रहा है। इसी बीच हमीरपुर जिला में डायरिया ने दस्तक दी है। जिला के भोरंज में 43 लोग एक साथ डायरिया ग्रसित हुए हैं जिन्हें भोरंज अस्पताल में भर्ती करवाा गया है। ये लोग ज्यादातर लझयांनी गांव के हैं।

बीमारी के बाद अचानक से भोरंज के उपमण्डल स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अभी और मरीज बढ़ने की आशंका है मामले की गंभीरता से देखते हुए इसकी जांच के लिए आईपीएच विभाग को भोरंज स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉ ललित कालिया ने निर्देश दिए है। डायरिया के लगभग 43 मामले होने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया हैं। लोग अपना इलाज करवाने के लिए अस्पताल में पहुंच रहे हैं।

वहीं, बीएमओ डॉ ललित कालिया ने बताया कि भोरंज अस्पताल में 43 मरीज डायरिया के पहुंच चुके हैं जिनमें से 18 मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया है। इनकी स्थिति में सुधार हो रहा है। डायरिया प्रदूषित पानी-पीने से ज्यादा फैलता है और आईपीएच विभाग को पानी की जांच के निर्देश दे दिए हैं।

इस संदर्भ में आई पी एच विभाग के एस डी ओ अजय वर्मा का कहना है कि अगर पानी की सप्लाई में दिक्कत होती तो अन्य गांवों में भी ऐसी दिक्कत आती लेकिन फिर भी पानी के सैंपल ले लिए हैं। सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं और टैंको को भी साफ करवाया जा रहा है। ऐसे भी हर महीने टैंको की सफाई की जाती है और लोगों से भी अनुरोध है कि अपने घरों में रखी पानी की टंकियों को भी समय-समय पर साफ करें।