Follow Us:

मंडी: HRTC की चलती बस में लगी आग, गिली मिट्टी से बुझाई आग

बीरबल शर्मा |

एचआरटीसी की चलती बस में अचानक आग लग गई। गनीमत यह रही कि बस में मौजूद लोग समय रहते बाहर उतर आए और गिली मिट्टी की मदद से आग पर काबू पा लिया। हादसा बीती शाम को पधर उपमंडल के तहत आने वाले धमच्याण गांव के पास हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार एचआरटीसी की बस नंबर एचपी-65-3148 मंडी से बरोट रूट पर जा रही थी। धमच्याण गांव के पास बस से काफी ज्यादा धुआं निकलने लगा। ड्राईवर ने बस को  रोककर सभी सवारियों को नीचे उतार दिया। बस के नीच आग की लपटें भी दिखाई देने पर मिट्टी की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया गया। बाद में पानी का बंदोबस्त भी किया गया लेकिन तब तक अधिकतर आग पर काबू पा लिया गया था।

इस सारे घटनाक्रम का वहां मौजूद सवारियों ने वीडियो भी बनाया है। हालांकि सरकार ने बसों में फायर एक्सटिंग्यूशर लगाए हुए हैं लेकिन अब यह जांच का विषय है कि क्या बस में फायर एक्सटिंग्यूशर था या नहीं। अगर था तो उसका इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया। जब इस बारे में एचआरटीसी के आरएम गोपाल शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि टेक्निकल टीम को मौके पर भेजा गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के तहत नियमानुसार कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।