Follow Us:

बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामले में पुलिस ने कोर्ट में पेश किया चालान

नवनीत बत्ता |

84 साल की बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामले में जांच पूरी हो गई। पुलिस ने इस संबंध में कोर्ट में चालाना पेश कर दिया है औऱ जल्द ही कोर्ट में सुनवाई के बाद आरोपियों की सज़ा तय की जाएगी। ऐसे ही दूसरे पूर्व शिक्षक से बदसलूकी मामले में भी पुलिस ने चालान पेश कर दिया है। बहरहाल सभी 25 आरोपियों को ज़मानत पर रिहा कर दिया गया है लेकिन ये ज़मानत कुछ शर्तों के आधार पर दी गई है।

शर्तों के मुताबिक, कोर्ट के अगले आदेश नहीं आने तक आरोपियों को गांव से 5 किलोमीटर दूर रहने का फ़रमान सुनाया गया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि बुजुर्ग राजदेई और जय गोपाल द्वारा दायर करवाई गई एफआईआर के आधार पर मामले की जांच करके चालान कोर्ट में पेश कर दिया गया है और आरोपी कोर्ट से सशर्त जमानत पर रिहा है।

ग़ौरतलब है कि 6 नवंबर 2019 को सरकाघाट उपमंडल के बड़ा समाहल गांव में कुछ लोगों ने देवता के नाम पर बुजुर्ग महिला के साथ क्रूरता की गई थी। बुजुर्ग महिला का मुहं काला करके और उसे जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया था। जब 9 नवंबर को इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था तो उस आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर की थी। वहीं, 11 नवंबर को गांव के ही जय गोपाल ने भी पुलिस में ऐसी ही शिकायत दर्ज करवाई थी। इन दोनों मामलों में पुलिस ने 26 लोगों को गिरफ्तार किया था।