Follow Us:

मंडी: 9 कश्मीरी मजदूरों से बदमाशों ने की मारपीट, तलाश में जुटी पुलिस

बीरबल शर्मा |

कोरोना वायरस महामारी के चलते शरारती तत्व भी मौका देख कर अपनी हरकतें करने से बाज नहीं आ रहे हैं। मंडी जिले के बरोट में रह रहे 9 कश्मीरी मजदूरों के साथ बीती रात को तीन गुंडों ने इनके कमरे में जाकर बैट और डंडों से बुरी तरह से मारपीट की। इस मारपीट में सभी 9 मजदूर बूरी तरह से घायल हो गए हैं।

पीडि़त मजदूरों ने बताया कि बीती रात करीब साढ़े 10 बजे वह खाना खाकर सो गए थे। तभी तीन लोग बैट और डंडे लेकर उनके कमरे में आए और सभी को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। पहले युवाओं को पीटा गया और उसके बाद बुजुर्गों को। अधिकतर मजदूरों को गंभीर चोटें आई हैं और फ्रेक्चर हो गया है। मजदूरों ने इन तीनों की पहचान कर ली है। लेकिन इन्हें यह नहीं समझ आ रहा कि इनके साथ किस बात को लेकर मारपीट की गई।

यह सभी मजदूर बीती नवंबर 2019 से यहां रह रहे हैं और करण कृष्ण ट्रांसमिशन के माध्यम से किए जा रहे टावर लाइन के काम में मजदूरी कर रहे हैं। कंपनी ने ही इन्हें यहां रहने के लिए कमरा दे रखा है। कंपनी के एमडी गौरव कृष्ण वर्मा ने बताया कि कुछ स्थानीय लोग लगातार उनके काम में बाधा पहुंचा रहे हैं और यह हरकत भी उन्होंने ही की है। इसमें इलाके की एक पंचायत प्रधान के परिजन भी शामिल हैं। इन्होंने पुलिस से इन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाही की मांग उठाई है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम और डीएसपी पधर आज खुद घटनास्थल पर पहुंचे। डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने बताया कि तीनों आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उनकी गाड़ी को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। अभी तीनों आरोपी फरार है लेकिन जल्द ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 462, 323, 504, 188 और 34 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाही शुरू कर दी गई है। इस घटना के बाद सभी 9 कश्मीरी मजदूरों को पधर शिफ्ट कर दिया गया है और प्रशासन ने इनके रहने खाने की वहीं पर व्यवस्था कर दी है। सभी का पधर अस्पताल में उपचार करवाया जा रहा है।