Follow Us:

IIT मंडी के Ph.D स्कॉलर ने प्लेसमेंट न होने पर लगाया फंदा, हुई मौत

बीरबल शर्मा |

IIT मंडी के पीएचडी स्कॉलर ने जॉब प्लेसमेंट न होने से परेशान होकर फंदा लगाकर जान दे दी। उक्त युवक IIT कमांद परिसर के साउथ कैंप में रह रहा था। उसके दोस्तों ने उसे फोन किया मगर जब उसका कोई जवाब नहीं आया था तो वह उसके कमरे की ओर गए व उसमें झांक कर देखा तो उसे पंखे से लटके पाया।

मौके पर बाकी छात्रों और दोस्तों ने प्रबंधन को सूचित किया। हालात ठीक न पाकर उसे तुरंत जोनल अस्पताल मंडी भेजा गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 37 साल के इस पीएचडी स्कॉलर की पहचान पीयूष के तौर पर हुई है जो राजस्थान के दौसा का रहने वाला था। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में यही पाया कि जॉब प्लेसमेंट न होने के कारण वह इन दिनों मानसिक परेशानी में था।

IIT प्रबंधन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि यह पूर्व पीएचडी स्कॉलर था। संस्थान ने उसकी मौत पर दुख जताया है। बताया गया कि उसके परिजनों को बुलाकर शव का पोस्टमार्टम करवाए जाने के बाद उसे उन्हें सौंप दिया गया। शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। डीएसपी पधर लोकेंद्र सिंह नेगी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि यह आत्महत्या का ही मामला है। मामले दर्ज करके जरूरी छानबीन की जा रही है।