Follow Us:

हिमाचल: जंगल में लगी आग बुझाते समय झुलसे वनरक्षक राजेश कुमार का निधन

ऊना: बंगाणा की सैली बीट में जंगल में लगी आग को बुझाते समय झुलसे वनरक्षक राजेश कुमार (49) की सोमवार देर रात PGI चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई।

डेस्क |

ऊना: बंगाणा की सैली बीट में जंगल में लगी आग को बुझाते समय झुलसे वनरक्षक राजेश कुमार (49) की सोमवार देर रात PGI चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। वन मंडल अधिकारी मृत्युंजय माधव ने उनकी मौत की जानकारी दी। राजेस अपने पीछे पत्नी और दो बच्चे छोड़ गए हैं। राजेश की मौत से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

राजेश 20 मई को अन्य कर्मियों के साथ जंगल में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। वनरक्षकों ने करीब-करीब आग पर काबू पा लिया था लेकिन अचानक तूफान चलने से आग की लपटें तेज हो गईं और राजेश कुमार आग की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गए थे। घटना के तुरंत बाद राजेश को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया जहां बीती रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बता दें कि ऊना जिला के बदोली गांव के रहने वाले राजेश कुमार इसी साल वनरक्षक के पद के लिए चयनित हुए थे। इससे पहले वह विभाग में 15 वर्ष तक डिस्पैचर के पद पर रहे।

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने भी वनरक्षक राजेश कुमार ने निधन पर शोक व्यक्त किया है। सीएम ने  दिवंगत आत्मा की शान्ति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।