Follow Us:

हिमाचल: स्वारघाट पुलिस ने पकड़ी चंडीगढ़ मार्का शराब की खेप, 2 गिरफ्तार

पी.चंद |

मंडी के सलापड़ में जहरीली शराब कांड में 7 लोगों की मौत के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। पुलिस अवैध शराब कारोबारियों की तलाश में लगातर छापेमारी कर रही है। इसी बीच बिलासपुर पुलिस की टीम ने स्वारघाट के पंजपीरी में बोलेरो कार नंबर एचपी 67-6727 से चंडीगढ़ मार्का शराब की खेप पकड़ी है। शराब के साथ पकड़े गए आरोपियों की पहचान गुरदेव सिंह निवासी गांव कुटैहला और गगनदीप निवासी करयालग घुवारवीं के तौर पर हुई है। पुलिस ने मौके पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर शराब को कब्जे में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी हाल ही में नालागढ़ पुलिस द्वारा गुज्जरहट्टी में पकड़ी गई अवैध फैक्ट्री मामले में फरार हैं। नालागढ़ पुलिस को भी इन दोनों आरोपियों की तलाश है लेकिन दोनों आरोपी कई दिनों से फरार बताए जा रहे हैं। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि उपरोक्त कार के माध्यम से अवैध शराब की सप्लाई की जाती होगी। स्वारघाट पुलिस ने एचपी एक्साइज एक्ट की धारा 39 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह जब स्वारघाट थाना की पुलिस टीम एसएचओ बलबीर सिंह की अगुवाई में नेशनल हाईवे 205 चंडीगढ़-मनाली की पेट्रोलिंग पर थी तो पुलिस टीम ने पंजपीरी सडक पर एक लावारिस बोलेरो कार को देखा और पाया कि इसमें बोरियों में कुछ पेटियां भरी हुई हैं। बोलेरो की तलाशी लेने पर कुल 96 बोतलें बरामद हुई जबकि तीन कैन फलेवर बदलने वाली स्प्रिट के मिले। पुलिस ने इस अवैध शराब को अपने कब्जे में ले लिया है और आगामी कारवाई शुरू कर दी है।