Follow Us:

चंबा: नाली धंसने से फंसी HRTC बस, बाल-बाल बचे 35 यात्री

नवनीत बत्ता |

पठानकोट से सनवाल जा रही एचआरटीसी बस शिकारी मोड़ से आगे अचानक नाली धंस जाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची। पठानकोट सनवाल बस रोज की तरह आज भी अपने रुट पर जा रही थी तो शिकारी मोड़ से आगे नाली की तरफ जमीन धंस जाने से बस एकदम टेढ़ी हो गयी ये वारदात रविवार शाम करीब साढ़े तीन बजे हुई। इस हादसे के दौरान बस में करीब 35 सवारियां थीं। इन दिनों चुराह में JIO का काम जोरों से चला हुआ है और जियो के ठेकेदारों ने सड़क के एक तरफ जहां खोदाई करके केवल को दबा दिया।

वहीं, ऊपर से हल्की फुल्की मिट्टी डाल दी, तो दूसरी ओर कई जगह तो सड़क पर बिछी तारकोल तक सड़क उखाड़ दी है और कई जगह तो नालिया कई दिनों से भरी तक नहीं है इसके कारण कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है जिसके चलते पूरे चुराह में आजकल सर्दियों का समय आ गया तो बारिश में सड़कें बैठने का करवां शुरू हो चुका है। जमीन धंसते ही बस का टायर मलबे में धंस गया और बस एक तरफ लटक गई। अंदर बैठी सवारियों में चीखपुकार मच गई। गनीमत रही कि बस जमीन धंसने के बाद सड़क किनारे ही रुकी रही अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

बताया जा रहा है कि बस रुकने के बाद चालक ने बड़ी होशियारी के साथ बस में सवार यात्रियों को सुरक्षित उतारा। उधर, पुलिस में मामला दर्ज़ नहीं हुआ है। परिवहन निगम अपने स्तर पर जांच कर रहा है। अड्डा प्रभारी  ने कहा कि बस जमीन धसने के कारण फंसी थी। उसे निकाल दिया गया है और बस को अपने रुट पर भेज दिया है। वहीं हादसे की जांच अपने स्तर पर की जा रही है। इसके बाद आगामी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।