Follow Us:

हिमाचल की बेटी को इंसाफ दिलाने फिर सड़कों पर उतरी जनता

समाचार फर्स्ट |

2 सप्ताह बाद सतौन पहाड़ियों की खाई में लापता युवती की लाश मिलते ही जनता में आक्रोश भर गए है। एक ओर जहां पुरुवाला की जनता पुलिस का कार्यशैली से नाखुश है, वहीं कथित आरोपी युवक का पुलिस के हाथों से दूर रहना भी लोगों की गुस्से का एक कारण बना हुआ है।

इसी कड़ी में रविवार को गुस्साए लोगों ने NH-7 पर चक्का जाम कर दिया। लोगों ने कथित आरोपी युवक के चाचा अब्दुल रहमान को गिरफ्तार करने की मांग करने की मांग उठाते हुए उसके घर औऱ क्लीनिक पर पथराव किया। साथ ही लोगों ने पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाए और कहा कि पुलिस ने मामले में कोई सख्त रवैया नहीं अपनाया। यदि पुलिस पहले से ही सही से जांच करती तो आज एक बेटी की जान बच जाती।

लिहाजा, गुस्साई भीड़ ने एक बार फिर पुलिस से अपना भरोसा हटाते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग उठाई। इसके बाद एनएच पर हालात बेकाबू होते देख एसपी सिरमौर रोहित मालपानी खुद मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत करवाने का काम किया।

क्या है मामला…?

दरअसल 11 नवंबर को पुरुवाला गांव से एक युवती लापता हो गई थी। परिजनों ने शक के आधार पर एक स्थानीय युवक शारिक से पूछताछ करने को कहा था। मामला दर्ज कर जब पुलिस ने युवक को बार-बार टॉर्चर किया तो युवक ने खुद चाकू से घायल कर लिया।

इसके बाद पुलिस ने जांच में ढील दिखाई और करीब दो सप्ताह के बाद युवती की लाश सतौन पड़ाडी की खाई से बरामद हुई। रस्सियों के सहारे युवती की लाश को निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। लेकिन, बात करें जांच की तो दो सप्ताह बाद भी पुलिस के हाथ कोई ठोस सबूत नहीं लगे हैं।