Follow Us:

इन्दौरा: देखते ही देखते गेहूँ कि 40 कनाल फसल जलकर राख

मनोज धीमान |

जिला कांगड़ा के इंदौरा के साथ लगते डमटाल के तहत गांव बाई अटरिया में कई एकड़ फसल जलकर स्वाह हो गयी। आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते सुखी गेहूँ की फसल एक पल में जलकर राख हो गयी। बाई अट्टारिया गांव में सड़क किनारे गेहूँ के लहलहाते खेतों में आचनक आग लग गई। आग ने धीरे धीरे उग्र रूप ले लिया मौके पर इन्दौरा के एसडीएम गौरव महाजन पहुंचे और उन्होंने कंदरोड़ी में स्थित आर्मी डिपो के कमांडेंट कर्नल परितोष उपाध्याय से फायर ब्रिगेड की सहायता मांगी आर्मी ने तुरंत मौके पर दो फियर ब्रिगेड की गाड़ियों को भेजा लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही पलों में लगभग 40 कनाल फसल जलकर स्वाह हो गई।

फायरब्रिगेड की गाड़ियों के साथ आए अग्निशमन कर्मियों ने कड़ी मुशाक्त के बाद आग पर नियंत्रण पाया। इसमें स्थानीय गांववासी भी बाल्टियों और अन्य बर्तनों के साथ पानी भरकर आग बुझाने के लिए पहुंचे थे। इसमें खासकर महिलाओं ने अहम भूमिका निभाई। वहीं ट्रैक्टर चालक भी हल चलाकर अपने खतों में लगी आग को बुझाने में लगे थे। वहीं इन्दौरा पुलिस थाना प्रभारी सुरेन्द्र धीमान अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे और यातायात को नियंत्रित किया।

एसडीएम गौरव महाजन इन्दौरा ने मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाया और एकाध जख्मी हुए व्यक्ति को प्राथमिक उपचार दिया गया। एसडीएम इन्दौरा गौरव महाजन ने बताया कि अभी तक आग किन कारणों से लगी है बताया नहीं जा सकता इसकी जांच कराई जाएगी। जहां तक लोगों की फसल जलकर राख हुई है इसके लिए विभाग को निर्देश दिए गए हैं और इसकी पूरी रिपोर्ट देने को कहा है उनके बाद पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।