Follow Us:

कांगड़ा: फेसबुक पर लाइव होकर 19 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या

|

जयसिंहपुर उपमंडल के तहत आते लंबागांव में एक युवक ने कमरे में पंखे से फंदा लगार आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान ऋषभ कुमार (19) पुत्र स्व. सुरिंदर कुमार निवासी लंबागांव कांगड़ा के तौर पर हुई है। आत्महत्या के समय युवक फेसबुक पर लाइव था। जिस समय युवक ने ये खौफनाक कदम उठाया उस समय घर में कोई नहीं था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। युवक ने आत्महत्या क्यों की इस बात का अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा है कि युवक की के पिता ने भी पांच साल पहले आत्महत्या कर ली थी। युवक की मां बद्दी में नौकरी करती है और वे भी अपनी मां के साथ बद्दी में ही रहता था। अभी कुछ दिन पहले ही वे बद्दी से लंबागांव आया था और घर पर अकेला ही रह रहा था। आत्महत्या करने के दौरान युवक फेसबुक पर लाइव था जिसे उसकी मौसी के लड़के ने देखा और उसे ऐसा न करने का मैसेज भी किया। लेकिन देखते ही देखते युवक फंखे से झूल गया।

मौसी के लड़के ने तुरंत इसकी सूचना अपनी दूसरी मौसी को दी जो लंबागांव से थोड़ी दूरी पर रहती है। मौसी ने तुरंत इस संबंध में मृतक के ताया चाचा को बताया। जब वे युवक के घर पहुंचे दो देखा कमरे की कुंडी लगी हुई है। जब उन्होंने खीड़की से झांककर देखा तो पाया कि युवक पंखे से लटका हुआ है। उन्होंने तुरंत कुंडी तोड़कर दरवाजा खोला तो पाया कि युवक बेसुध था। उन्होंने युवक को फंदे से नीचे उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू की।