Follow Us:

कांगड़ा: निजी बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से ठगी

डेस्क |

कांगड़ा में निजी बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती के साथ ठगी का मामला सामने आया है। शातिरों ने युवती से सिक्योरिटी, ज्वाइनिंग लेटर समेत अन्य खर्चों के रूप में करीब 16 हजार रुपये ऑनलाइन अपने खाते में जमा करवा लिए। लेकिन युवती को फिर भी नौकरी नहीं मिली। ठगी की शिकार हुई युवती ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। युवती की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

मामला पुलिस थाना कांगड़ा के तहत आते गांव भड़वाल का है। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी ई-मेल आईडी पर धर्मशाला के एक निजी बैंक में डाटा ऑपरेटर की पोस्ट के लिए आवेदन मांगा गया था। इस पर युवती ने आवेदन कर दिया। इसके पश्चात युवती को मोबाइल नंबर 81306-70371 से फोन आया और नौकरी रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपये की मांग की गई। युवती ने बताए गए अकाउंट नंबर में रुपये जमा करवा दिए। इसके पश्चात फोन पर मैसेज आया कि आईकार्ड के लिए 3 हजार रुपये जमा करवाएं। युवती ने यह रुपये भी जमा करा दिए।

इसके बाद फिर से ज्वाइनिंग लेटर के लिए 4 हजार रुपये और सिक्योरिटी के लिए 5 हजार, वर्दी और अन्य खर्चों के लिए 3 हजार रुपये दोबारा से जमा करवाने को कहा गया। युवती ने ये सारे पैसे जमा करवा दिए । इसके पश्चात युवती को ज्वाइनिंग लेटर की पीडीएफ फाइल भेजी गई जिसमें उसे निजी बैंक में 15 दिसंबर नियुक्ति के लिए कहा गया। शातिरों ने युवती को फर्जी आई कार्ड भी भेज दिया।

युवती को भेजे गए ज्वाइनिंग लेटर में यह नहीं बताया गया था कि उसे कहां ज्वाइनिंग करनी है। जब युवती ने उनसे नियुक्ति देने के स्थान के बारे में पूछा तो बताया गया कि अभी पोस्ट खाली नहीं है इस बारे आपको बाद में जानकारी दी जाएगी। शातिरों द्वारा बार-बार टालमटोल करने पर युवती को ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद युवती ने पुलिस थाना कांगड़ा में ठगी की शिकायत दर्ज करवाई।