Follow Us:

कांगड़ा: मुर्दाली मंदिर के पास झरने में डूबने से मां-बेटी की मौत

समाचार फर्स्ट |

पुलिस थाना नूरपुर के तहत पंचायत हटली जंबाला स्थित मुर्दाली मंदिर के नजदीक झरने में डूबने से मां-बेटी की मौत हो गई। मृतकों की पहचान सुनीता देवी किशन चंद  निवासी दाड़ी धर्मशाला और बेटी सीमा देवी पत्नी अमित शर्मा निवासी भट्टू पालमपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सुनीता देवी अपनी विवाहित बेटी सीमा और बेटे सुरेश के साथ मुर्दाली मंदिर के पास झरने में स्नान करने गई थी। मान्यता है कि इस झरने में स्नान करने से संतान प्राप्ती होती है। जैसी ही सीमा स्नान करने के लिए झरने में उतरी तो अचानक से वे गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी। सीमा के चिल्लाने पर उसकी मां सुनीता उसे बचाने के लिए पानी में उतर गई और बेटी को बचाते बचाते सुनीता भी पानी में डूबने लगी। दोनों के चिल्लाने की आवाज सुनकर बेटा सुरेश भी वहां पहुंचा और दोनों को डूबता देख जोर जोर से चिल्लाने लगा।

सुरेश के शोर मचाने पर नजदीक काम कर रहे हटली जंबाला के उपप्रधान सतवीर सिंह व अन्‍य ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने पानी में कूद कर दोनों महिलाओं को बाहर निकाला, लेकिन दोनों बेसुध थी। उन्होंने तुरंत गाड़ी में डालकर नूरपुर अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार देस राज ने पीड़ित परिवार को दस-दस हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है।