Follow Us:

किन्नौर: टिडोंग जलविद्युत परियोजना की टनल में हादसा, 2 मजदूरों की मौत 3 घायल

जिला किन्नौर के मूरंग के पास निर्माणाधीन टिडोंग जलविद्युत परियोजना में बड़ा हादसा पेश आया है। यहां रविवार सुबह टनल की खुदाई कर रहे मजदूरों पर…

पी.चंद |

जिला किन्नौर के मूरंग के पास निर्माणाधीन टिडोंग जलविद्युत परियोजना में बड़ा हादसा पेश आया है। यहां रविवार सुबह टनल की खुदाई कर रहे मजदूरों पर अचानक से मलबा आ गिरा और 5 मजदूर मलबे के नीचे दब गए।

हादसे के तुरंत बाद 3 मजदूरों को रेस्क्यू कर सुरक्षित मलबे से बाहर निकाल लिया गया जबकि दो मजदूरों की मौत हो गई है। घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि मृतकों में एक हमीरपुर जिला का निवासी है जबकि दूसरा व्यक्ति झारखंड का रहने वाला है। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की तरफ से राहत बचाव दल को रवाना कर दिया गया है। टनल के अंदर फंसे 2 मजदूरों के शवों को भी बाहर निकाल लिया गया है।

डीसी किन्नौर आबिद हुसैस ने बताया कि प्रोजेक्ट में ये हादसा पेश आया है। हालांकि किस वजह ये हादसा पेश आया ये अभी साफ़ नही हो पाया है। लेकिन हादसे में 5 मजदूर दब गए थे जिनको निकाल लिया गया है। इनमें से 2 मज़दूरों का ईलाज चल रहा है। टनल खुदाई के दौरान चट्टानों के टूटने से हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन में लगी ट्रॉली की चपेट में ये मज़दूर आ गए।