Follow Us:

कोटखाई दुष्कर्म-हत्या मामले में इंसाफ की उम्मीद, हाईकोर्ट में आज सुनवाई

डेस्क |

कोटखाई में छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म एवं हत्या मामले में आज बुधवार को शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. पीडि़त परिवार खासकर याचिकाकर्ता मां को कोर्ट से न्याय की उम्मीद है. उधर, पुलिस केस के मुख्य आरोपी रहे राजेंद्र उर्फ राजू ने खुद को बेकसूर करार दिया है. उसने पुलिस पर सवाल उठाए हैं. उसे सीबीआई जांच में क्लीन चिट मिली थी.

उधर, सीबीआई कोर्ट से दोषी करार अनिल उर्फ नीलू की अपील पर अभी कोर्ट से सुनवाई की तारीख तय होनी है. गौरतलब है कि पुलिस ने जिस नेपाली सूरज को गिरफ्तार किया था, उसकी कोटखाई के थाने में पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. उसकी पत्नी ममता पति को हत्या मामले में न्याय मिलने से पहले ही नेपाल चली गई है.

इस मामले में इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट में जाने को कहा था. इसके बाद पीड़ित परिवार की ओर से छात्रा की मां ने पिछले साल नवंबर में याचिका दायर की थी.

कोटखाई के गांव हलाईला क्षेत्र में 15 साल की स्कूली छात्रा के साथ 4 जुलाई 2017 को दुष्कर्म हुआ और फिर हत्या कर दी गई थी. पहले जांच पुलिस ने की. पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया, उनमें से सूरज की कोटखाई थाने की हवालात में मौत हो गई थी. इससे जनता सड़क पर उतर आई थी. इसके बाद हाईकोर्ट ने दोनों मामलों की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे.