Follow Us:

कुल्लू: कालगा गांव में आगजनी, 3 घर जलकर राख, 5 परिवार हुए बेघर

पी.चंद |

मणिकर्ण वैली के कालगा गांव में आगजनी की घटना पेश आई है। सोमवार देर रात को हुई आगजनी की इस घटना में 3 मकान जलकर राख हो गए हैं। आगजनी की इस घटना में पीड़ित परिवारों का लाखों का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के अनुसार आगजनी की इस घटना में 5 परिवार बेघर हो गए हैं। ग्रमीणों ने बताया की सोमवार रात डेढ़ बजे के करीब केसर सिंह पुत्र देवी सिंह की ढाई मंजिला लकड़ी के मकान में आग लग गई। इस मकान में 10 कमरे थे जो सभी जल गए हैं। वहीं, इस मकान में लगी आग ने आस पास के दो अन्य मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया है और वे भी जल गए। इनमें दिकम दासी का 6 कमरों का साढ़े तीन मंजिला मकान और बोध राज, प्यार सिंह, हरदेव का 5 कमरों का साढ़े तीन मंजिला मकान शामिल है।

ग्रामीणों के अनुसार जिस समय आगजनी की ये घटना पेश आई उस समय बिजली नहीं थी। जिस कारण से आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। वहीं, ग्रामीणों ने घटना के संबंध में फायर विभाग को भी सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।