Follow Us:

कुल्लू: मणिकर्ण से दिल्ली जा रही HRTC बस में सफर कर रहे महिला और व्यक्ति से नशे की खेप बरामद

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू पुलिस नशे के कारोबार करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। पुलिस जिला भर में लगातार नाकाबंदी कर हर आने जाने वाले वाहन की जांच की जा रही है। सोमवार देर रात को भी पुलिस की एक टीम ने बजौरा चैक पोस्ट पर नाकाबंदी के दौरान मणिकर्ण से दिल्ली जा रही एचआरटीसी की एक डिलक्स बस एचपी 63-5826 से भारी मात्रा में नशे की सामग्री पकड़ी है। पुलिस ने बस में सफर कर रही एक महिला और व्यक्ति से यह नशे की खेप बरामद की है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार कुल्लू पुलिस की टीम ने बजौरा चेक पोस्ट पर नाका लगा रखा था। इस दौरान पुलिस हर आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच पुलिस ने मणिकर्ण से दिल्ली जा रही HRTC की बस को चेकिंग के लिए रोका। चेकिंग के दौरान पुलिल ने एक महिला से एलएसडी ड्रग्स पेपर, 15 नशे की दबाईयां और 31 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स बरामद की गई। महिला की पहचान निशा दलाई पुत्री शिवु दलाल, कैलाश कालोनी 69 नजदीक मेट्रो स्टशन दिल्ली 110064 के रूप में हुई है। यह महिला बस में सीट नंबर 33 में बैठी थी। वहीं, पुलिस ने बस की सीट नंबर 34 पर बैठे एक अन्य व्यक्ति से 1.1 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स बरामद की है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सराज के पुत्र अब्दुल केपी हाउस नंबर 10-243 18-195 कन्ननारी कमाईटोडी जिला कालिकात केरला के रूप में हुई है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि यह दोनों नशे की सामग्री को बेचने के लिए मणिकर्ण लाए थे। लेकिन यहां पर नशे की इस सामग्री को नहीं बेच पाए और इसे वापस दिल्ली ले जा रहे थे। रास्ते में बजौरा के पास तलाशी के दौरान दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।