Follow Us:

कुल्लू : लकड़ी के मकान में आग लगने से 10 कमरे जलकर राख, 25 लाख का नुक्सान

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू के धामा गांव में एक मकान में आग लगने का मामला सामने आया है। आगजनी की इस घटना में लकड़ी से बने मकान के 10 कमरे जलकर राख हो गए, जिससे पीड़ित परिवार का लगभग 25 लाख का नुक्सान हो गया है। आगजनी की इस घटना में किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नही चल पाया है।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह 3 बजे एक काष्टकुणी मकान में अचानक आग लग गई। घटना के वक्त परिवार के सभी सदस्य घर के अंदर सोए हुए थे। इस दौरान परिवार के एक सदस्य की नींद खुली और घर में आग लगी देख सभी सदस्यों को घर से बाहर निकाला। इससे पहले की परिवार के लोग घर के अंदर का सामान निकाल पाते आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। लेकिन जब तक अग्निशमन विभाग की टीम मौक पर पहुंची तब तक पूरा मकान जलकर राख हो गया था।

आगजनी की इस घटना में सुख राम, चमन लाल और टेक चंद के परिवार के 11 सदस्य बेघर हो गए। आगजनी की इस घटना में परिवार का 25 लाख रुपये का नुक्सान हो गया। घटना के बारे में जानकारी देते हुए लीडिंग फायरमैन दुर्गा सिंह ने बताया कि अग्निशमन विभाग को 3 बजकर 20 मिनट पर घटना की सूचना मिली। सूचना मिलते ही अगिनशमन विभाग की टीम मौके पर रवाना हुई। सड़क तंग होने के कारण विभाग की टीम छोटा फायर टेंडर लेकर घटना स्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया।