Follow Us:

कुल्लूः फरार कैदी खेम राज को 12 दिन के बाद व्यास नदी किनारे से किया गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कुल्लू के जेल से भागा कैदी खेम राज को पुलिस ने 12 दिन के बाद व्यास नदी के किनारे से गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक खेम राज 15 जनवरी को सुबह कुल्लू जेल से फरार हो गया था। जिसके बाद जेल वार्डन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज़ कर  कैदी की तलाश शुरू की थी। पुलिस की टीम पिछले 12 दिनों से फरार कैदी खेमराज की तलाश कर रही थी। अब पुलिस को मामले में सफलता मिली है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि फरार कैदी हेमराज को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि खेमराज ने पूछताछ में बताया कि 12 दिन ऊंची पहाड़ियों में डोगरी के बीच गुजारे हैं। इस दौरान खेम राज खराहल घाटी की ऊंची पहाड़ी माहूटी नाग और बिजली महादेव में गुजारे हैं। इस दौरान बिस्कुट और पानी के साथ दिन गुजारे हैं। इसके बाद जब खेम राज की तबीयत खराब होने के बाद उसने भुंतर में दोस्त से सहयोग मांगा। जिसके लिए वह अपने दोस्त के पास भुंतर जा रहा था और व्यास नदी के किनारे पैदल चल रहे खेमराज को पीरडी के पास पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया उन्होंने बताया कि खेमराज को कोर्ट में पेश किया जाएगा जिसके लिए पुलिस ने कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

गौर रहे खेमराज साल 2015 में मनाली में हुए विदेशी के साथ दुष्कर्म मामले में आरोपी हैं। इसमें मामला कोर्ट में विचाराधीन है ऐसे में खेमराज पिछले 4 सालों से कुल्लू जेल में बंद था और 15 जनवरी को सुबह पानी की टंकी में चढ़कर हेमराज जेल से फरार हो गया था। इसके बाद पुलिस खेमराज की तलाश कर रही थी और 12 दिनों के बाद पुलिस ने खेमराज को गिरफ्तार किया है।