Follow Us:

कुल्लू: करथा मेले में परंपरा के नाम पर दलित युवक की पिटाई, एसपी से शिकायत की

गौरव, कुल्लू |

जिला कुल्लू की बंजार घाटी के करथा मेले में परंपरा के नाम पर एक दलित युवक की पिटाई करने का मामला सामने आया है। सैंज के शलबाड निवासी युवक

लाल चंद पुत्र ओम प्रकाश ने एसपी को इसकी शिकायत की है। लाल चंद ने बताया कि वह 10-12 दोस्तों के साथ मेले में गया हुआ था और इस दौरान देवता का आशीर्वाद माना जाने वाला नरगिस का फूल उसकी गोद में गिरा जिस पर कारिंदों ने आपत्ति जताई और कहा कि यह दलित है और नरगिस का फूल इसके पास गिरना अपशगुन हो गया है। जिसके चलते कारिंदों ने युवक को पिछटने के आदेश दे दिया।

युवक ने शिकायत में कहा कि भीड़ ने उसके साथ मारपीट की और साथ में आए दोस्तों को भी दौड़-दौड़ा का पीटा। युवक ने देव कारिंदो पर आरोप लगाया है कि इसके लिए पहले उनसे 11 हजार रुपए जर्माने मांगे लेकिन दोस्तों ने अपनी जान बचाने के चक्कर में 51 सौ रुपए देकर जान बचाई। युवक ने कारिंदों पर यह भी आरोप लगाया है कि देव कारिंदों ने उनके साथ जाति सूचक गालियों का भी प्रयोग किया।

उधर, एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि उनके पास शिकायत मिली है और इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं जल्द ही इस मामले में बंजार थाने में मामला दर्ज किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।