Follow Us:

कुल्लू: सचाणी में आग का तांडव, महिला सहित दो लोगों की मौत

पी. चंद |

कुल्लू के सचाणी गांव के समीपवर्ती जंगल में आग लगने से महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई है। जंगल में लगी इस आग की चपेट में आने से सचाणी गांव की एक 42 वर्षीय महिला और 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। गांव में एक साथ दो मौतें होने से मातम का माहौल है। उधर भुंतर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार देर सायं गांव के समीपवर्ती जंगल में आग भड़क गई जिस पर काबू नहीं पाया गया और आग साथ लगती घासनी में जा पहुंची। जहां गांव की महिला कमलेश घास इकट्ठा कर रही थी। उक्त महिला आग की चपेट में आई और 90 फीसदी जल गई। उक्त महिला को गांव के लोगों ने तुरंत कुल्लू अस्पताल लाया। कुल्लू से महिला को शिमला रेफर किया गया लेकिन रास्ते में बिलासपुर के समीप महिला ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार सुबह कुल्लू अस्पताल में उक्त महिला का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया है।

वहीं, इस घटना में बुजुर्ग वामन देव भी चपेट में आया। जानकारी के अनुसार जब जंगल में आग लगी तो उसी समय वामन देव अपने घर की तरफ जा रहा था कि आग के कारण जंगल से पत्थर सड़क पर आ गिरा जिसकी चपेट में आकर बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। जब उक्त बुजुर्ग को अस्पताल लाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। उक्त व्यक्ति का भी पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।