Follow Us:

कुल्लू: पुलिस ने 19 घंटे के भीतर दबोचा हीरा लाल का हत्यारा

गौरव कुल्लू |

कुल्लू के चेलमेल गांव में हुई युवक हीरा लाल की हत्या मामले में कुल्लू पुलिस ने 19 घंटों के भीतर हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस घटना में चेलमेल गांव के ही एक 24 वर्षीय दर्शन सिंह नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गांव में दविश देकर उसे गांव से ही गिरफ्तार कर लिया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि युवक हत्याकांड को अंजाम देने के बाद गांव में ही था और पुलिस ने छाबीन के दौरान जब शक के आधार पर कुछ लोगों की सूची बनाई ओर उक्त युवक का नाम भी इस सूची में आया तो वह खुद ही सारा राज उगल गया।

हालांकि एसपी कुल्लू ने यह भी बताया कि दर्शन सिंह ने हीरा लाल की हत्या पुरानी रंजिश के कारण की है। लेकिन रंजिश किस बात को लेकर थी इसको पुलिस ने अभी राज ही रखा है। उन्होंने बताया कि अभी पुलिस की छानबीन निरंतर चल रही है। छानबीन में पाया गया है कि दर्शन सिंह ने इस हत्याकांड को पूरे प्लान के साथ किया है। उसे यह पता था कि हीरा लाल हर रोज दूध लेकर सुबह सुबह घर से निकलता है और इस समय वह घर लौटता है। जिसके चलते दर्शन ने पूरी योजना के साथ तेजधार हथियार के साथ इस घटना को अंजाम दिया।

उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड को सुलझाने में एएसपी कुल्लू राजकुमार चंदेल, डीएसपी प्रोविशनर शक्ति सिंह, एसएचओ अशोक कुमार ने अहम भूमिका निभाई है। जबकि फोरैंसिक टीम और लोकल इंटैंलिजैंसी ने भी इस मामले से पर्दा उठाने में अहम किरदार निभाया है। लिहाजा, दर्शन सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उसे न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। गौरतलब है कि सोमवार को जब हीरा लाल दूध घर से 200 मीटर की दूरी पर हीरा लाल के सिर पर तेजधार हथियार से हमला कर हत्या कर दी थी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।