Follow Us:

कुल्लू पुलिस टीम ने 85 लाख की ऑनलाइन ठगी का आरोपी गुजरात से दबोचा

नवनीत बत्ता |

जिला कुल्लू के भुंतर थाने में बीते दिनों दर्ज हुये 85 लाख की ऑनलाइन ठगी मामले में कुल्लू पुलिस की विशेष टीम ने एक आरोपी को गुजरात के अहमदाबाद से धर दबोचने में कामयाबी हासिल की। एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पिछले दिनों भुंतर के पास स्थित छोयल गांव के एक व्यक्ति सोहन सिंह ने भुंतर थाने में मामला दर्ज करवाते हुये बताया कि उसके साथ 85 लाख की ऑनलाइन ठगी हुई है। जिस पर यह मामला कुल्लू पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा को सौंपा गया।

उन्होंने बताया जांच में आरोपी की लोकेशन गुजरात की पाई गई। जिस पर विशेष अन्वेषण शाखा के इंस्पेक्टर सुनील के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। जिसमें सुनील के अलावा एएसआई प्रकाश, हैडकांस्टेबल हेमंत कुमार, व प्रशिक्षु एसआई रिंकु शामिल थे। इस टीम ने गुजरात में अनेक स्थानों पर छापामारी करते हुये अहमदाबाद से आरोपी को धर दबोचा।

आरोपी की पहचान सोमनाथ शर्मा घोदसर जैवीमाल सोसायटी अहमदाबाद गुजरात के तौर पर हुई है। फिलहाल पुलिस टीम उसे पकड़ कर कुल्लू ले आई है और उससे इस मामले में पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद ही पता चल पायेगा कि इस ठगी के मामले में वह अकेला था या उसके साथ कोई और भी इसमें शामिल है। वही, पुलिस ने भी आगामी प्रक्रिया शुरू कर दी है।