Follow Us:

कुल्लू: स्कूली छात्रा पर दो तेंदुओं ने किया हमला, घायल

गौरव, कुल्लू |

सैंज घाटी के भलाण-2 पंचायत के गांव हुरचा में एक माह से तेंदुए के आंतक से लोग परेशान है। जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इसी दौरान एक स्कूली छात्रा पर 2 तेंदुए द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है जिससे छात्रा बेहोश है हालांकि इस दौरान छात्रा को किसी तरह की चोट नहीं पहुंची है परंतु छात्रा को बेहोशी की हालत में सैंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंचाया गया है जहां पर छात्रा को बेहोशी की हालत में कुल्लू हस्पताल के लिए रेफर किया है।

जानकारी के अनुसार अब तक तेंदुए का झुंड गांव के 2 दर्जन से अधिक कुत्तों आधा दर्जन से अधिक मवेशियों को अपना शिकार बना चुका है। स्थानीय ग्रामीण पुरुषोत्तम शर्मा, रामलाल, यशपाल शर्मा, गणेश शर्मा, राधा कृष्ण शर्मा, ठाकुर दत्त शर्मा, नीता शर्मा, विद्या शर्मा, शिवानी शर्मा, विमला शर्मा ने बताया कि पिछले कई माह से भलाण-2 पंचायत के दर्जनों गांव में तेंदुए के आतंक से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

आए दिन तेंदुए मवेशियों व कुत्तों को अपना शिकार बना रहे हैं और बुधवार को एक स्कूली छात्रा पल्लवी शर्मा पर भी दो तेंदुओं ने हमला कर दिया है। ग्रामीणों ने वन विभाग व जिला प्रशासन से मांग की है कि इन सभी बिंदुओं को पकड़कर ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया जाए ताकि भविष्य में किसी तरह के जानमाल की नुकसान ना हो।