Follow Us:

सस्ता कमरा, महंगा जाल: 2000 लेकर साथ रुकी, फिर अश्लील फोटो खींच खेला ब्लैकमेलिंग का खेल

|

 

  • मनाली में ब्लैकमेलिंग गिरोह का पर्दाफाश, दो युवतियों समेत चार लोग गिरफ्तार
  • युवतियों ने प्रदीप भागती को फंसाकर किया ब्लैकमेल, पैसे, मोबाइल और एटीएम कार्ड लूटे
  • पुलिस ने 14 मोबाइल फोन, 2 एटीएम कार्ड और नेपाल की करेंसी बरामद की

Blackmail racket in tourist town Manali: सस्ता कमरा, महंगा जाल: 200 रूपए का कमरा दिला दूंगी थोड़ी ही दूरी पर है साथ चलना होगा। ठिकाने पर पहुंचने पर  2000 दोगे तो साथ में रूक जाउंगी का आफर। फ‍िर कमरा लॉक आपत्तिजनक हालात फोटो और ब्‍लैक‍मेलिंग का खेल शुरू। चंडीगढ़ और स्‍थानीय युवतियां कुछ शातिरों के साथ मिलकर पर्यटन नगरी मनाली में आने वाले  सैलानियों के साथ कुछ ऐसा ही ब्‍लैकमेलिंग का गंदा खेला खेल रही थी, जिसका मनाली पुलिस ने पर्दाफाश किया है। जो युवाओं को जाल में फंसाकर ब्लैकमेल कर रहा था। इस गिरोह में दो युवतियों समेत चार लोग शामिल थे, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान विशाल (32) निवासी जुन्गा, शिमला, दीपक (33), मनीमाजरा चंडीगढ़, पूजा (30), कुल्लू और ज्योति (34), मनीमाजरा चंडीगढ़ के रूप में हुई है।

गिरोह की योजना के अनुसार, युवतियां युवाओं को अपनी तरफ आकर्षित करती थीं और उन्हें एकांत में ले जाकर ब्लैकमेल करती थीं। इसके बाद उनसे पैसे, मोबाइल और अन्य सामान लूट लिया जाता था। इस मामले में झारखंड के प्रदीप भागती ने मनाली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और गिरोह को धर दबोचा। पुलिस के अनुसार, प्रदीप भागती बस स्टैंड मनाली पर अपने घर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा था, तभी एक महिला ने उसे सस्ते कमरे का ऑफर दिया। वह महिला के साथ ऑटो से अलेउ पहुंचा, जहां महिला ने उसके साथ रुकने के लिए 2,000 रुपये मांगे। पैसे देने के बाद महिला ने उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें खींच लीं और अपने साथियों को बुला लिया।

गिरोह ने प्रदीप की जेब से 5,000 रुपये और एटीएम कार्ड छीन लिए। डरे-सहमे प्रदीप ने एटीएम का पिन नंबर भी बता दिया, जिसके बाद गिरोह ने 10,000 रुपये निकाल लिए। सुबह धमकी देकर उसे छोड़ दिया गया और कहा कि अगर 50,000 रुपये का इंतजाम नहीं किया तो उसकी फोटो वायरल कर दी जाएगी।

पुलिस टीम ने डीएसपी मनाली केडी शर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई की और गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई। पुलिस ने मौके से 14 मोबाइल फोन, 2 एटीएम कार्ड और कुछ नेपाल की करेंसी भी बरामद की है।