Follow Us:

मंडी: हजारों के तांबे सहित 2 गिरफ्तार, कोर्ट ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे

सचिन शर्मा |

सुंदरनगर थाना पुलिस ने एक बड़ी चोरी की बारदात का पर्दाफाश किया है। बीती देर रात सुंदरनगर पुलिस थाना टीम ने हेड कांस्टेबल संजीव सकलानी के नेतृत्व में नाकाबंदी के दौरान लगभग 80 हजार रुपए का तांबा बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने मामले में 2 आरोपियों को गाड़ी सहित हिरासत में लिया गया है। आरोपियों की पहचान कृष्णू (31) पुत्र रूपलाल निवासी गांव फफलानी डाकघर चुरढ़ तहसील सुंदरनगर जिला मंडी और सुनील कुमार (27) पुत्र रोशन लाल निवासी गांव पनाली डाकघर बंदला तहसील जुखाला जिला बिलासपुर के तौर पर हुई है। आरोपी आजकल बीबीएमबी न्यू कालौनी में रहते हैं। वहीं इस पर पुलिस टीम द्वारा बरामद तांबे को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार बीती देर रात सुंदरनगर पुलिस थाना टीम हेड कांस्टेबल संजीव सकलानी के नेतृत्व में कांस्टेबल कैलाश गुलेरिया और होमगार्ड हेम सिंह एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित रेस्ट हाऊस चौक पर नाकाबंदी पर मौजूद थी। इसी दौरान मंडी की ओर से एक नैनो कार नंबर एचपी-31ए-9980 आ रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम द्वारा नैनो कार को रोककर चेकिंग के लिए रोका गया। इसी दौरान कार में बैठे चालक सहित दूसरे व्यक्ति की चेकिंग के दौरान पिछली सीट पर एक गांठ लगी हुई चादर को शक के आधार पर चेकिंग की गई। इस दौरान चादर की गांठ को खोलकर टेलीफोन की काले रंग की तार के कटे हुए टुकड़े पाए गए और कार के डैशबोर्ड से एक वायर कटर भी बरामद किया गया। इसके उपरांत पुलिस द्वारा कार में बैठे दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान उनके द्वारा बीबीएमबी झील के समीप स्थित बीएसएनएल की तार चोरी करने के बारे में बताया गया।

मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों को सुंदरनगर न्यायालय में पेश किया गया और न्यायालय द्वारा आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी सुंदरनगर कमलकांत ने कहा कि पुलिस टीम द्वारा बीएसएनएल ऑफिस से तांबे की तारों को चोरी करने के मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 व 34 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।