Follow Us:

मंडी: फोन पर डिटेल हासिल कर शातिरों ने महिला के खाते से उड़ाए 1 लाख 90 हजार 500 रुपए

बीरबल शर्मा |

मंडी जिला के सुंदरनगर थाना में ऑनलाइन ठगी का एक और मामला सामने आया है। शातिरों ने फोन पर डिटेल हासिल कर खाते से एक साथ 1 लाख 90 हजार 500 रुपए खाते से उड़ा लिए हैं। जब थोड़ी देर बाद पीड़िता ने मोबाइल पर राशि निकासी का मैसेज देखा को पांव तले से जमीन निकल गई। जिसके बाद उन्होंने बैंक जाकर शिकायत दर्ज कराई और थाना सुंदरनगर में भी अपनी साथ हुई ऑनलाइन ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

जानकारी के अनुसार थाना सुंदरनगर में दर्ज कराई प्राथमिकी में मोहनी देवी पत्नी नेत्र सिंह निवासी गांव रठोल डाकघर बाल्ट तहसील बल्ह ने कहा है कि 2 नंवबर को सुबह के समय उसे फोन आया कि उसके खाते में जमा राशि बैंक ने ब्लॉक कर दी है। जिसे दोबारा शुरु करने के लिए उन्हें अपनी डिटेल वैरिफाई करानी होगी। इसी दौरान उन्होंने उनसे फोन पर खाते संबंधि सारी जानकारी ले ली। जब थोड़ी देर बाद उसने अपने मोबाइल पर मैसेज चैक किये तो पाया कि खाते से 1 लाख 90 हजार 500 रुपये की ऑनलाइन निकासी हो गई। 

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी गुरबचन सिंह ने बताया पुलिस थाना सुंदरनगर में महिला की शिकायत पर अधीन धारा 420 भारतीय दंड सहिंता प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उन्होंने आम लोगों का भी आहवान किया है कि वह ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए अपने खाते व एटीम कार्ड की कोई भी जानकारी किसी के साथ शेयर न करे और न अपना ओटीपी किसी को बताएं।