Follow Us:

मंडी: आग की भेंट चढ़ा 12 कमरों का मकान, लाखों का नुकसान

डेस्क |

मंडी जिले की नवलाय पंचायत के खीणी गांव में बुधवार सुबह एक 12 कमरों का स्लेटनुमा मकान आग लगने से जलकर राख हो गया। आग लगने से गांव में अफरातफरी मच गई। घटना में लाखों रुपयों का नुकसान आंका गया है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह 9 बजे खीणी गांव के टीकम राम के मकान से अचानक धुएं और आग की लपटें निकलने लगी। मकान में लकड़ी लगी हुई होने से आग भड़क गई। आग की लपटों ने एकाएक मकान को घेर लिया। गनीमत रही कि घटना के वक्त टिकम राम और उनकी पत्नी मकान के साथ लगती गोशाला में मवेशियों को चारा और पानी दे रहे थे।

वहीं, घटना का पता चलते ही ग्रामीण मौके पर मदद के लिए पहुंचे। ग्रामीणों ने गांव के पास पेयजल पाइप लाइन को तोड़ कर मकान को सुरक्षित बचाने के लिए जद्दोजहद की, लेकिन तब तक आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया था। जिस कारण आग पर काबू नहीं पा जा सका।

पीड़ित टिकम राम ने बताया कि घटना में अनाज, कपड़ा, बिस्तर, जेवर और नकदी सब तबाह हो गई। जबकि देवदार की कीमती लकड़ी भी आग की भेंट चढ़ गई। वहीं, नवलाय पंचायत के उपप्रधान राज कुमार ने कहा कि अग्निकांड से टिकम राम का मकान जलकर राख हो गया है। उन्होंने प्रशासन से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है।