Follow Us:

मंडी: फर्जी लोन के बदले किसान से लिए थे ब्लैंक चेक, अब किया जा रहा परेशान

नवनीत बत्ता |

फर्जी लोन के बाद चेक लेकर किसान को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। मामला मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल का है। उपमंडल के लांघा समौली गांव निवासी रेलू राम ने इस संदर्भ में जोगिंद्रनगर थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई है। रेलू राम का कहना है कि जिसके विरूद्ध उसने फर्जी लोन देने की शिकायत दर्ज करवाई है वह अब इसे और इसके परिवार को परेशान कर रहा है।

रेलू राम ने बताया कि जोगिंद्रनगर की एक सोसायटी ने उसे आरडी और एफडी के बदले लोन देने का प्रपोजल दिया था। जिसके लिए उसने 50 हजार के लोन के लिए सोसायटी के संचालक को 6 ब्लैंक चेक दिए। रेलू राम को लोन तो नहीं मिला लेकिन सोसायटी के संचालक ने उन चेक को बैंक में लगाकर बाउंस करवा दिया और इसे लीगल नोटिस भेज दिया। इस संदर्भ में रेलू राम ने 27 अगस्त 2019 को जोगिंद्रनगर थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी। रेलू राम का कहना है कि पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला तो दर्ज कर दिया है लेकिन उसपर ठोस कार्रवाही नहीं हो रही। जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है वह इसका पीछा करके इसे मानसिक रूप से परेशान कर रहा है। आज फिर से रेलू राम ने एसपी मंडी को शिकायत देकर कार्रवाही की मांग उठाई है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि रेलू राम की शिकायत पर जोगिंद्रनगर थाना में एफआईआर दर्ज है और उसपर जांच जारी है। उन्होंने बताया कि जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज है उसपर रेलू राम ने प्रताडि़त करने की अलग से शिकायत दी है जिसे जांच के लिए डीएसपी पधर को भेज दिया गया है।  डीएसपी पधर को पूरे मामले की सही ढंग से जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।