Follow Us:

मंडी: सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर बुजुर्ग से 7 लाख की ठगी, मामला दर्ज

संजय गुलेरिया |

मंडी के धर्मपुर उपमंडल निवासी एक बुजुर्ग से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 7 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी करने वाला शख्स हमीरपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। 72 वर्षीय बुजुर्ग अच्छर सिंह सुपुत्र रामानंद गांव खेड़ी डाकघर कमलाह जिला मंडी ने धर्मपुर थाना में शिकायत दर्ज करवाकर कार्रवाई की मांग उठाई है। पुलिस को दी गई शिकायत में अच्छर सिंह ने बताया कि यह पैसे उसने अपने बेटे और दो बहुओं को सरकारी नौकरी में लगवाने की एवज में दिए थे। लेकिन आज दिन तक न तो सरकारी नौकरी मिली और न ही ठग का कहीं कोई सुराग मिला।

अच्छर सिंह खुद भी पंचायती राज विभाग से सेवानिवृत कर्मचारी है। अच्छर सिंह के अनुसार दो साल पहले वह हमीरपुर किसी नीजि कार्य से गया हुआ था। इस दौरान वहां चाय की दुकान पर उसकी मुलाकात विधि चंद सुपुत्र गरीबदास निवासी गांव बलडोह डाकघर चमनेड तहसील व जिला हमीरपुर से हुई। बातों बातों में दोनों ने एक दूसरे को अपने घर की परिस्थितियां बताई। अच्छर सिंह ने बताया कि उसके बच्चे बेरोजगार हैं। घर का गुजारा उसकी पेंशन से ही हो रहा है।

विधि चंद ने अच्छर सिंह को बताया कि उसका भांजा सचिवालय में ऊंचे पद पर कार्यरत है। यदि उसे ढ़ाई लाख रूपए प्रति व्यक्ति की दर से पैसे दिए जाएं तो वह एक साल के अंदर तीनों को सरकारी नौकरी में एडजस्ट करवा देगा। अच्छर सिंह इन लुभावनी बातों में आ गया और उसने तीन किश्तों में सात लाख रूपए विधि चंद के बैंक खाते में जमा करवा दिए। पैसा मिलने के बाद विधि चंद गायब हो गया। आज दिन तक अच्छर सिंह उससे संपर्क नहीं कर पाया। उसका मोबाईल फोन स्वीच ऑफ है।

अच्छर सिंह के अनुसार वह उसके घर भी गया लेकिन वहां पर भी वह नहीं मिला। दो सालों के बाद थक हारकर अब अच्छर सिंह ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने बताया कि धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मामले की जांच जारी है।