Follow Us:

मंडी: जंजैहली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला डॉक्टर से साथ मारपीट

नवनीत बत्ता |

मंडी के जंजैहली में थाची ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला डॉक्टर से बदसलूकी और मारपीट का मामला सामने आया है। जहां शनिवार को एक व्यक्ति ने महिला डॉक्टर के साथ मारपीट की है। मारपीट की बजह से महिला डॉक्टर को काफी चोटें भी आईं हैं जिसके बाद से वह मानसिक सदमें में है और किसी भी स्थिति में काम करने की स्थिति में नहीं है।

महिला डॉक्टर से हुई मारपीट पर प्रदेश चिकित्सा अधिकारी संध मंडी ने कड़ा संज्ञान लेते हुए सरकार से आरोपी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो 18 जून को मंडी जिला के सभी स्वास्थ्य संस्थानों की ओपीडी सेवाएं 2 घंटे के लिए स्थगित कर दी जाएंगी।

हिमाचल प्रदेश एक शांत प्रदेश है लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों के कारण डॉक्टरों का अस्पताल में काम करना असंभव हो रहा है। और इस तरह की घटनाएं आम बात हो गई है। वहीं इस घटना के संबंध में रविवार 16 जून को प्रदेश चिकित्सक संघ मंडी इकाई ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में सभी डॉक्टरों ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और साथ ही 24 घंटे सेवाएं देने वाले चिकित्सा संस्थानों में सुरक्षा मुहैया कराने की मांग भी की है।

मंडी इकाई एनआरएस एमसीएच कोलकात के चिकित्सकों के साथ खड़ा है और जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक प्रदेश स्वास्थ्य अधिकारी संघ भी काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन जारी रखेगा। चिकित्सा अधिकारी संघ मंडी इकाई के प्रधान डॉ जितेंद्र रुड़की और महासचिव डॉ विशाल जमवाल ने कहा कि समाज को और सरकार को चिकित्सकों और अस्पताल के अन्य स्टाफ की सुरक्षा के बारे में अच्छे से सोचने की जरूरत है नहीं तो इसके आने वाले समय में दूरगामी दुष्प्रभाव देखने को मिलेंगे।