Follow Us:

मंडी: बखरौट में चार कमरों का मकान चढ़ा आग की भेंट, 5 लाख का नुकसान

बीरबल शर्मा |

मंडी जिला के करसोग उपमंडल की पंचायत बखरौट के जधोग गांव में मंगलवार दोपहर अचानक एक घर में आग लग गई । गनीमत यह रही थी आगजनी के वक्त घर पर कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। जिससे एक बड़ी घटना भी हो सकती थी। प्रथम दृष्टि से आग लगने का कारण शॉट सर्किट माना जा रहा है। आगजनी की इस घटना में पीड़ित परिवार को करीब 5 लाख रूपये का नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार बखरोट पंचायत के जधोग गांव में जब लोगों ने घर से धुआं उठता देखा तो  ग्रामीणों इक्टठे होकर आग पर काबू पाने में जुट गए। लेकिन आग इतनी प्रचंड थी कि बेगाराम पुत्र धनीराम का खून पसीने से बनाया गया मकान देखते ही देखते आंखों के सामने राख ढेर में तब्दील हो गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दीए पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का मुआयना कर स्थिति का जायजा लिया।

नायब तहासीलदार करसोग सार्थक शर्मा ने बताया कि हल्का पटवारी ने घटनास्थल का दौरा कर लिया हैए नुक्सान का आकलन कर लिया गया है । इसमें करीब पांच लाख का नुक्सान माना गया है। पीड़ित परिवार को फौरी राहत के रुप मे दस हजार रूपए की राशि दे दी गई ह्रै। डीएसपी करसोग अरुण मोदी ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आगामी कार्रवाई जारी है।