Follow Us:

मंडी: जान बचाकर भाग रहे शख्स को नदी में डुबोकर मार डाला, 9 लोग गिरफ्तार

पी.चंद |

पी.चंद।

होली से एक दिन पहले 17 मार्च को मंडी से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। मंडी के नगवाई में दो पक्षों के आपस का झगड़ा इतना बढ़ गया कि कुछ लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति को नदी में डुबोकर मार डाला। घर में झगड़े के बाद राजकुमार (50) को कुछ लोगों ने दौड़ाया, जब व्यक्ति जान बचाने के लिए भागता हुआ ब्यास नदी के किनारे पहुंचा तो पीछे से एक व्यक्ति ने उसके सिर पर डंडा मारकर नदी में गिरा दिया। उसके बाद किनारे के दोनों तरफ़ से पत्थरों की बरसात शुरू हो गई। ये क्रम तब तक जारी रहा जब तक व्यक्ति पानी में डूब नहीं गया।

पुलिस को इसकी सूचना दी गई तो पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि इस व्यक्ति का कुछ लोग पीछा कर रहे थे और इस व्यक्ति ने पुल से छलांग लगाकर जान दे दी है। हालांकि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ़्तार भी कर लिया। सभी आरोपित रामनगर के रहने वाले हैं और एक ही परिवार से संबंध रखते हैं। लेकिन जब ब्यास नदी में इस तरह दौड़ाकर हत्या करने की वीडियो सामने आई तो पुलिस को जांच का दायरा बढ़ाना पड़ा।

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि व्यक्ति के सिर पर डंडे से वार कर 17 मार्च के दिन पहले नदी में गिराया गया, उसके बाद भी पत्थरों से वार किए गए और व्यक्ति पानी मे डूब गया। 18 मार्च को राजकुमार का शव बरामद कर लिया है। पुलिस ने 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज़ कर 9 लोगों को हिरासत में लिया है और आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। जिस शख़्स ने घर से वीडियो बनाया है उससे भी पूछताछ की जा रही है।