Follow Us:

मंडी पुलिस ने पकड़े हरियाणा के चोर, चुराई थी 36 लाख की फॉर्च्यूनर कार

बीरबल |

मंडी जिले के औट से 6-7 फरवरी के रात को बड़े हाईटैक तरीके से चुराई गई 36 लाख की गाड़ी जो स्थानीय पंचायत प्रधान की थी को आखिर मंडी पुलिस ने कड़ी मशक्कत व आधुनिक संचार तकनीक की मदद लेकर हरियाणा राज्य के भिवानी से बरामद करके चार चोर युवकों की पहचान कर ली है। इनमें से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो अन्य को पहचान करके उन्हें भी जल्दी ही सलाखों के पीछे पहुंचाने का इंतजाम कर लिया है।

यह जानकारी देते हुए जिला पुलिस कप्तान शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में आई तस्वीरों के अनुसार चोर कुल्लू की तरफ से आए और उन्होंने लैपटॉप व कुछ उच्च तकनीक का इस्तेमाल करके 6 और 7 फरवरी के रात को इस कार को उड़ा लिया था। जब तक अगली सुबह इस कार चोरी की रिपोर्ट पुलिस थाना औट में दर्ज हुई तब तक चोर इसे लेकर चंडीगढ़ से आगे निकल चुके थे। पुलिस की एक दक्ष टीम का गठन करके इस चोरी का पता लगाने की प्रक्रिया शुरू की। इसे दौरान लगभग 30 सीसीटीवी कैमरों की कई घंटों की फुटेज व फोन की लोकेशन जुटाई गई, टोल प्लाजा से भी जानकारी ली गई और आधुनिक संचार तकनीकी का प्रयोग करके जांच में यह सामने आया कि यह काम हरियाणा की ऑटो चोर गैंग का काम हो सकता है।

इसी आधार पर हरियाणा पुलिस की मदद से मंडी की टीम ने भिवानी से इस कार को बरामद कर लिया। इसके साथ ही इन चोरों से हरियाणा और अन्य जगह से चुराई गई इसी तरह की और गाड़ियां आदि भी बरामद हुई। इस मामले में चार युवकों की संलिप्तता पाई गई है। जिसमें विजय उर्फ फौजी पुत्र ईश्वर गांव व डाकघर भलौत तहसील व जिला रोहतक उम्र 25 साल,नवीन पुत्र सुरेश कुमार गांव सुंदरपुर गांव व तहसील रोहतक , सतीश पुत्र कमल सिंह गांव व तहसील विरां, तहसील व जिला भिवानी व राहुल उर्फ बच्ची ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच में सामने आया है कि ये लोग प्रोफेशनल अपराधी हैं और हरियाणा, दिल्ली व हिमाचल प्रदेश में कई चोरियां कर चुके हैं। इनके निशाने पर महंगी व लग्जरी गाड़ियां रहती हैं। इनमें से विजय कुमार व नवीन कुमार को गिरफ्तार करके मंडी लाया जा रहा है जबकि दो को जल्द दबोच लिया जाएगा।