Follow Us:

मंडी: जंगल में पेड़ से लटका मिला एक महीने से लापता ज्योति का शव

पी.चंद |

जोगिंदरनगर के निकटवर्ती हराबाग गांव के नकेहड़ निवासी ज्योति (23) का गला सड़ा शव एक महीन बाद भराडू पंचायत से सटे जंगल में बराम हुआ है। ज्योति आठ अगस्त से ससुराल गढई से लापता हुई थी। सास ने ज्योति की चप्पल से शव की शिनाख्त की। अब डीएनए टेस्ट भी होगा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच तेज कर दी है। इस मामले में ज्योति के पति पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।

जानकारी के अनुसार एक ग्रामीण ने पुलिस को जंगल में शव मिलने की जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंचीं। मंडी की फॉरेंसिक टीम ने भी जंगल सील कर साक्ष्य जुटाए। पुलिस थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल और डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंपा जा सकता है। इसके बाद पुलिस के पहरे में अंतिम संस्कार होने की संभावना हैं।

इस मामले में मायके पक्ष की तरफ से ससुराल पक्ष के खिलाफ हंगामे के आसार हैं। इसके मद्देनजर ससुराल में पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। दो सप्ताह पहले भी स्वजनों की मौजूदगी में ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस प्रशासन के खिलाफ फूटा था। ज्योति की माता सवित्री देवी और पिता बृजभूषण ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बेटी को जिंदा या मुर्दा मिलाने की मांग की थी। सवित्री देवी ने कहा था कि बेटी की साजिश के तहत हत्या कर दी गई है। ज्योति की हत्या हुई या उसने आत्महत्या की, इसकी पुलिस जांच कर रही है। वहीं, ज्योति के पति पर प्रताड़ना का मामला पुलिस ने पहले दर्ज किया है। इसमें कुछ अन्य धाराओं को पुलिस जोड़कर जाच आगे बढ़ाएगी। फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट के बाद अगामी कर्कवाई सुनिश्चित होगी और शव का डीएनए टेस्ट भी होगा। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने ज्योति के स्वजनों को आश्वस्त किया है वह जल्द इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

चावल जलने पर पति पत्नी में हुई थी कहासुनी

ज्योति की माता सवित्री देवी ने बताया कि आठ अगस्त को घर में चावल जलने पर पति पत्नी में कहासुनी हुई थी। रात करीब साढे़ आठ बजे अपने कुत्ते के साथ ज्योति लापता हो गई थी। उन्हें अगले दिन दोपहर बाद सास ससुर से बेटी के लापता होने की सूचना मिली। पांच दिन बाद कुत्ता घर लौट आया लेकिन बेटी नहीं लौटी। भराडू पंचायत के गडूही में उनकी बेटी की शादी दो साल पहले हुई थी। एक साल पहले भी पति पत्नी में हुए विवाद को लेकर उन्होंने परिवार और आस-पास के लोगों के साथ घर पहुंचकर मामला सुलझाया था। अब बेटी का शव बरामद होने पर उन्होंने हत्या का शक दामाद पर जताया है।