Follow Us:

मंडी: चिट्टे की खेप सहित दो मामलों में तीन आरोपी गिरफ्तार, मामला दर्ज

बीरबल शर्मा |

जिला मंडी पुलिस के द्वारा बुधवार को हैरोइन माफिया पर ताबड़तोड़ स्ट्राइक करते हुए चिट्टे की बड़ी खेप सहित दो मामलों में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। पहला मामले में मंडी जिला पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने नेशनल हाईवे-21 चंडीगढ़-मनाली पर 29.68 ग्राम हैरोइन(चिट्टा) सहित दो युवकों को हिरासत में लिया है। दोनों युवक एचआरटीसी की हरिद्वार-मनाली बस पर चंडीगढ़ से सुंदरनगर के लिए सवार हुए थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 और 29 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

इस मामले के साथ एसआईयू यूनिट मंडी के द्वारा हैरोइन के काले कारोबार को लेकर एक सप्ताह में तीसरा मामला दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान शुभम नायर(23) पुत्र प्रसमा कुमार नायर निवासी एस-2 36/3, बीबीएमबी कालौनी सुंदरनगर और हितेश ठाकुर(19) पुत्र शेर सिंह निवासी गांव कलौहड़ तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के तौर पर हुई है। 

वहीं, सुंदरनगर थाना पुलिस के द्वारा एक चंडीगढ़ निवासी से भी पुंघ नाकाबंदी के दौरान 10.90 ग्राम हैरोइन के साथ एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।जानकारी के अनुसार बुधवार को एसआईयू टीम हेड कांस्टेबल प्रदीप के नेतृत्व में कांस्टेबल रामजी दास, कांस्टेबल शंकर, कांस्टेबल पवन,कांस्टेबल विजय व चिराग नाकाबंदी के दौरान एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पुंघ में मौजूद थी। इसी दौरान एचआरटीसी केलांग डिपू की बस नंबर एचपी-66-ए-2523 हरिद्वार से मनाली जा रही थी।

इसी दौरान पुलिस टीम ने बस की चेकिंग के  दौरान सीट नंबर-25 और 26 पर बैठे दो युवकों के सामान की चेकिंग के दौरान उनके स्वामित्व से 29.68 ग्राम हैरोइन कब्जे में ले लिया। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर आगामी कार्रवाई के लिए पुलिस थाना सुंदरनगर के हवाले कर दिया है। वहीं एक अन्य मामले में सुंदरनगर थाना पुलिस के द्वारा एक चंडीगढ़ निवासी युवक से 10.90 ग्राम हैरोइन कब्जे में ली गई है। तीनों आरोपियों के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि जिला मंडी पुलिस की एसआईयू यूनिट ने पुंघ नाकाबंदी के दौरान दो युवकों से 29.68  और सुंदरनगर थाना पुलिस के द्वारा एक युवक से 10.90 ग्राम हैरोइन बरामद कर आरोपियों को हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामले दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।