Follow Us:

मंडी: गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सडक़ों पर उतरे युवा, आरोपियों को फांसी देने की उठाई मांग

बीरबल शर्मा |

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में घटित गैंगरेप मामले में वीरवार को सुंदरनगर में युवा शक्ति का गुस्सा आरोपियों के खिलाफ जमकर बरसा। सुंदरनगर क्षेत्र के सैंकडों युवाओं ने सडक़ पर उतर कर उग्र प्रदर्शन करते हुए दुराचार पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग की। इस मौके पर युवाओं द्वारा नायब तहसीलदार प्रेम सिंह और डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह के माध्यम से प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भी प्रेषित किया। 

वहीं, युवाओं के आक्रोश व पीड़िता और आरोपियों की थाने में मौजूदगी को देखते हुए पुलिस थाना सुंदरनगर के कर्मीयों के द्वारा एतिहातन तौर पर थाने के गेट को आनन फानन में बंद कर दिया। इस कारण सुंदरनगर के मुख्य सडक़ मार्ग पर कई घंटों जाम लगा रहा और युवा तथा युवतियां आरोपियों को फांसी की मांग लगातार जारी रही। प्रदर्शन कर रहे युवाओं का गुस्सा इस कदर था कि कुल युवाओं के साथ शुरू हुआ प्रदर्शन अंत में एक जन सैलाब में तब्दील हो गया।

बता दें कि बीते 6 फरवरी को चंडीगढ़ की रहने वाली एक युवती ने मनीमाजरा थाना में एफआईआर दर्ज करवाई थी। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि सुंदरनगर के 8 युवकों ने उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। मामले में पीड़िता द्वारा एक आरोपी पर उस पर घटित हो रही वारदात का वीडियो बनाने का भी आरोप लगाया है। वहीं, मनीमाजरा पुलिस ने 8 युवकों खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज कर एफआईआर सुंदरनगर थाना को प्रेषित की है। वही, सुंदरनगर पुलिस ने मामले में धारा 376-डी और 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

मामले में बुधवार को पीड़ित युवती ने सुंदरनगर पुलिस थाना पहुंच कर अपने बयान कलमबद्ध करवाएऔर पुलिस ने वारदात स्थल पर युवती संग मौका निरीक्षण कर कई तथ्य जुटाए। वहीं, देर रात पुलिस ने मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि 2 आरोपियों की गिरफ्तारी होना अभी बाकी है। लेकिन एक आरोपी नाबालिक बताया जा रहा है। इसी मामले को लेकर पीड़ित युवती का मेडिकल और सीआरपीसी की धारा 164 के तहत चंडीगढ़ न्यायालय में पहले ही अपने बयान दर्ज करवा चुकी है। मामले में पुलिस की जांच जारी है।