Follow Us:

कांगड़ाः मां ने ससुराल पक्ष पर लगाया बेटी की हत्या करने का आरोप, मामला दर्ज़

मनोज धीमान |

जिला कांगड़ा के जवाली में एक महिला की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतका की मां के बयान के अधार पर मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार दोड़ला निवासी गुड्डी देवी पत्नी प्रताप चंद की बेटी ऊषा की शादी साल 2013 में  कुठेर निवासी अर्जुन से हुई थी। कुछ समय बाद उसके पति, सास और ससुर ने ऊषा देवी को शारीरिक और मानसिक रुप से प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। बीच-बचाव करते हुए कई बार इनका आपस में समझौता करवाया लेकिन उनके व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।

मृतका की मां ने बीते कल अपनी बेटी से फोन पर बात की तो उसने बताया कि उसके पति ने शराब पी रखी है और उसके कमरे का दरवाजा बंद कर दिया है। इसके कुछ समय बाद ऊषा के ससुर ने उसकी मां को फोन करके बताया कि उसने फंदा लगा लिया है। इस मौके को देखने के लिए उसके मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे तो देखा कि उषा देवी के सिर और शरीर पर चोटों के निशान थे। लेकिन गले में कोई चोट के निशान नहीं थे। इसने जाहिर किया कि उसके पति, सास और ससुर ने उसकी हत्या की है। इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना  मिलते ही ज्वाली पुलिस ने इस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम हेतु टांडा भेज दिया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आईपीसी की धारा 304 और 34 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धर्मशाला फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, और उन्होंने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए। डीएसपी ज्वाली ओंकार सिंह और एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन भी पहुंचे। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि आत्महत्या है या हत्या यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों से पूछताछ कर रही है।