Follow Us:

नाहन: सिंबलवाला में रिहायशी मकान में लगी आग, एक लाख का नुकसान

पी.चंद |

नाहन के अंतर्गत पड़ते विक्रमबाग पंचायत के सिंबलवाला में शुक्रवार सुबह एक रिहायशी मकान में आग लग गई। हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग से कमरे के भीतर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। दमकल विभाग ने एक लाख रुपये का नुकसान आंका है।

जानकारी के अनुसार नाहन तहसील की विक्रमबाग पंचायत के सिंबलवाला में सुबह करीब साढ़े सात बजे एक रिहायशी मकाम में आग लग गई। आग की सूचना तुरंत दमकल विभाग नाहन को दी गई। इसके बाद दमकल विभाग के फायरमैन रामदयाल शर्मा, नीरज कुमार व विक्रम सिंह के साथ चालक विशाल फायर टेंडर लेकर मौके पर पहुंचे और एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग से मकान मालिक फतेहदीन के एक कमरे में रखा सामान बुरी तरह जल गया। गनीमत यह रही कि दमकल विभाग ने पांच कमरों के रिहायशी मकान और साथ लगते मकानों को बचा लिया।

आग लगने से कमरे में रखी एलईडी, अलमारी, बैड, कपड़े, कंबल, प्रेस व लैपटाप आदि सामान जल गया। मामले की पुष्टि एसएफओ मेहर सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि पीडि़त परिवार को एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।