Follow Us:

नयना देवी: संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई लड़की को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला, 1 महीने से थी लापता

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

नयना देवी के गांव सिनवां साधा से एक महीने पहले अगवा हुई नाबालिग लड़की को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला है । पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अगवा नाबालिग लड़की के परिजनों ने राहत की सांस ली है। वहीं पुलिस और नाबालिग लड़की के बीच पिछले एक महीने से चल रहा लुक्का-छुप्पी का खेल भी ख़त्म हो गया है। इस मामले में पुलिस ने पंजाब के एक युबक को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि स्वारघाट पुलिस थाना में एक महीने पहले नयनादेवी क्षेत्र के समीपवर्ती गांव सिनवां साधा से एक नाबालिग लड़की रहस्यमय परिस्थितियों में अपने घर से गायब हो गई थी। इस संबंध में 18 सितंबर के दिन पुलिस थाना स्वारघाट के आईपीसी की धारा 363 के अंतर्गत अपहरण का मुक़द्दमा दर्ज किया गया था। तीन दिन ढूंढ़ने के बाद भी जब लड़की का परिजनों को कोई सुराग नहीं मिला था तो मजबूर होकर स्वारघाट पुलिस थाना में लड़की के बाप की तरफ से अपहरण व गुमशदगी का मामला दर्ज कराया गया था।

इसके बाद पुलिस लगातार नाबालिग लड़की को ढूंढ़ने का प्रयास कर रही थी। लड़की को ढूंढ़ने में स्वारघाट थाना की पुलिस द्वारा जगह जगह तलाश की गई लेकिन नाबालिग लड़की का कहीं भी सुराग नहीं मिल रहा था। लड़की के परिजनों का आरोप था कि परिवार में ही लड़की की भाभी ने नाबालिग का अपहरण करवाया है। गत दो दिन पहले पुलिस ने नाबालिग लड़की की भाभी से भी गहन पूछताछ करके हिरासत में लिया था। जिसे कोर्ट से जमानत मिल गई थी।